कुत्ते को उड़ाने के लिए Delhi का 1 YouTuber हुआ Arreste

New Delhi: दिल्ली के एक YouTuber को अपने पालतू कुत्ते की पीठ पर हाइड्रोजन के गुब्बारे बांधकर हवा में उछालने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। उस व्यक्ति, जिसका चैनल "GauravZone" कहा जाता है, ने हाल ही में वीडियो अपलोड किया था जिसने ऑनलाइन भारी आक्रोश पैदा किया था।

अब हटाए गए वीडियो में YouTuber, कुछ अन्य और डॉलर, उसका पालतू कुत्ता, एक पार्क में दिखाया गया है। रंग-बिरंगे हाइड्रोजन गुब्बारों का एक गुच्छा कुत्ते के ऊपरी शरीर से बंधा होता है। "ऊपरी शरीर ने थोड़ा उड़ना शुरू कर दिया है," गौरव बताते हैं कि जब वह अभिनय का प्रदर्शन करता है, तो गुब्बारों की स्ट्रिंग को खींचकर, dog को और ऊपर उठाता है।

वह फिर कुत्ते को दौड़ने के लिए प्रेरित करता है और कहता है कि अगर वह दौड़ता है तो वह हवा में उड़ जाएगा। एक महिला भी पालतू जानवर को पकड़े नजर आ रही है। गौरव का कहना है कि उन्होंने इसमें दो और गुब्बारे बांधे हैं और इससे वह तैर सकता है। कुछ ही क्षणों में, कुत्ते को महिला के पकड़ने से पहले तैरते हुए देखा जाता है।

उसी वीडियो में, YouTuber एक संकरी गली में एक चौपहिया वाहन के ऊपर बैठता है और हाइड्रोजन गुब्बारों का उपयोग करके डॉलर को हवा में उड़ाता है। कुत्ता एक इमारत की दूसरी मंजिल पर एक बालकनी तक तैरता हुआ दिखाई दे रहा है।

दक्षिण दिल्ली के मालवीय नगर पुलिस स्टेशन में यूट्यूब पर 40 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर गौरव और उसकी मां के खिलाफ कानून की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

तीन दिन पहले उन्होंने माफी का वीडियो डाला था, जिसमें बताया गया था कि उन्होंने 'फ्लाइंग डॉग' वीडियो क्यों डिलीट किया। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने पालतू जानवर को उड़ाने से पहले "सभी सुरक्षा उपाय" किए थे।

"वीडियो बनाने से पहले, मैंने सभी सुरक्षा उपाय किए थे। मैंने वीडियो में यह कहा था लेकिन इस हिस्से को अपलोड नहीं किया क्योंकि इससे वीडियो की लंबाई बढ़ जाती। यह मेरी ओर से एक गलती थी। मुझे बस इतना चाहिए कहने का मतलब यह है कि मैंने सभी सुरक्षा उपायों के साथ वीडियो बनाया था... गलत सामग्री निकली थी और ऐसा नहीं होना चाहिए था।"

अपने दर्शकों और पशु प्रेमियों से माफी मांगते हुए उन्होंने कहा कि वह अपने पालतू जानवरों के साथ 'एक बच्चे की तरह' व्यवहार करते हैं। "डॉलर वीडियो देखने के बाद अगर आपको बुरा लगा हो तो मैं माफी मांगता हूं। मैं दोबारा ऐसी चीजों की कोशिश नहीं करूंगा। जो लोग ऐसी चीजों से प्रभावित हो रहे हैं, कृपया प्रभावित न हों। अगर भावनाओं को ठेस पहुंची है, तो मैं वास्तव में आपसे माफी मांगता हूं। ।"